240 करोड़ में बिका देश का सबसे महंगा अपार्टमेंट, सामान्य फ्लैट से कितना है अलग? जानें इसकी खूबियां

0
240 करोड़ में बिका देश का सबसे महंगा अपार्टमेंट, सामान्य फ्लैट से कितना है अलग? जानें इसकी खूबियां

India’s Costliest Apartment : भारत के सबसे महंगे अपार्टमेंट का सौदा आज मुंबई में हुआ. इस अपार्टमेंट की डील 240 करोड़ रुपए में की गयी. बता दें यह अपार्टमेंट वर्ली लक्ज़री टावर में मौजूद है. रिपोर्ट्स की अगर माने तो इस अपार्टमेंट को उद्योगपति और वेलस्पन ग्रुप के चेयरमैन बीके गोयनका ने खरीदा है. जब से यह डील हुई है तबसे ही इसने काफी चर्चा बटोरा है. लोग सोच रहे हैं कि आखिर इस अपार्टमेंट में ऐसा क्या है जिसके लिए इसकी इतनी कीमत रखी गयी है. सामने आयी जानकारी के मुताबिक यह अपार्टमेंट टावर के 63वें, 64वें और 65वें फ्लोर पर मौजूद है. चलिए इस अपार्टमेंट से जुड़ी कुछ अन्य बातों को विस्तार से जानते हैं.

अपार्टमेंट की क्या है खासियत

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि यह पेंटहाउस टावर के 63वें, 64वें और 65वें मंजिल पर मौजूद है. वहीं इस अपार्टमेंट की कुछ विशेष खासियतों की अगर बात करें तो यह करीबन 30,000 स्क्वायर फीट क्षेत्र में फैला हुआ है. इस पेंटहाउस या अपार्टमेंट के एरिया का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि सरकार की तरफ से झुग्गी पुनर्वास योजना के तहत एक झुग्गी परिवार को दिए गए मुफ्त 300 वर्ग फुट के मकान से आकार में 100 गुना बड़ा है.

अबतक बेचा गया सबसे महंगा अपार्टमेंट

रियल एस्टेट रेटिंग एंड रिसर्च फर्म, लियास फोरस के संस्थापक और एमडी पंकज कपूर की माने तो यह अपार्टमेंट भारत में बेचा गया अबतक का सबसे महंगा अपार्टमेंट है. पंकज कपूर ने आगे बताते हुए कहा कि- अगले 2 महीनों में लग्जरी अपार्टमेंट की बिक्री ज्यादा होने की उम्मीद है क्योंकि, इस साल अप्रैल के महीने से धारा 54 के तहत निवेश करने की कैपिटल गेन की सीमा 10 करोड़ रुपये तक कर दी गई है. जिस वजह से 10 करोड़ से ज्यादा के कैपिटल गेन पर ऑटोमैटिकल टैक्स वसूला जाएगा.

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here