IND vs AUS Day 2 | दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत के सात विकेट पर 321 रन; रोहित शर्मा का शतक

0
IND vs AUS Day 2 | दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत के सात विकेट पर 321 रन; रोहित शर्मा का शतक

नागपुर: कप्तान रोहित शर्मा के शतक की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में सात विकेट पर 321 रन बनाकर 144 रन की बढ़त ले ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 177 रन बनाए थे।  रोहित के 120 रन के बाद रविंद्र जडेजा ने 66 और अक्षर पटेल ने 52 रन बना कर नॉट आउट हैं। आस्ट्रेलिया के लिये ऑफ स्पिनर टॉड मरफी ने पांच विकेट लिए। 

इससे पहले, दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही कप्तान रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने शुरू में संभलकर खेलते हुए स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया। हालांकि, अश्विन 23 रन बनाकर टॉड मर्फी का शिकार बन गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे चेतेश्वर पुजारा से सभी को एक लंबी पारी की उम्मीद थी। लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। पुजारा 14 गेंदों में 7 रन बनाकर टॉड मर्फी का शिकार हुए।

यहां से कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ मिलकर टीम को लंच से पहले कोई और झटका नहीं लगने दिया। हालांकि, लंच के बाद जैसे ही दूसरे सत्र के खेल की शुरुआत हुई तो भारतीय टीम को विराट कोहली के रूप में चौथा बड़ा झटका लगा। कोहली सिर्फ 12 रन बनाकर इस पवेलियन लौट गए। वहीं, अपने टेस्ट करियर की शुरुवात कर रहे सूर्यकुमार यादव ने पहले गेंद में चौका लगाया लेकिन वह भी 20 गेंदों का सामना करने के बाद 8 रन बनाकर नैथन ल्योन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here