Ind vs Aus Test | ‘सर’ रवींद्र जडेजा की ‘मुट्ठी’ में ऑस्ट्रेलिया, 5 विकेट लेकर कंगारू टीम को आज 177 रनों पर ‘पटका’

0
Ind vs Aus Test | 'सर' रवींद्र जडेजा की 'मुट्ठी' में ऑस्ट्रेलिया, 5 विकेट लेकर कंगारू टीम को आज 177 रनों पर 'पटका'

Pic: BCCI

नई दिल्ली/नागपुर. आज ऑस्ट्रेलिया की टीम इंडिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन चाय के बाद पहली पारी में मात्र 177 रन पर सिमट गई। नागपुर में हो रहे खेल में आज ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 37 जबकि एलेक्स कैरी ने 36 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 5 जबकि रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट चटकाए हैं। सिराज और शमी को 1-1 सफलता मिली।

आज ‘सर’ रवींद्र जडेजा ने मैच में 5 विकेट पूरे किए हैं। उन्होंने अपना 5वां शिकार पीटर हैंड्सकॉम्ब को बनाया। जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में यह 11वीं बार एक पारी में 5 विकेट झटके हैं। वहीं आज अश्विन के टेस्ट में 450 विकेट पूरे हो गए हैं। अश्विन अपने 89वें टेस्ट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले वर्ल्ड के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं, जिन्होंने 80वें टेस्ट मैच में यह विकेट लिए थे।

वहीं आज इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं, तो केएल राहुल को इस बार उपकप्तानी सौंपी गई है। टेस्ट सीरीज में पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दबदबा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आखिरी बार 2014 में टीम इंडिया से अपने घर में टेस्ट सीरीज जीती थी।

 

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here