Virat Kohli | Border Gavaskar Trophy Test Series में Virat Kohli के नाम हो सकते हैं ये नए ‘विराट’-रिकॉर्ड्स, Sachin Tendulkar का ‘यह’ कीर्तिमान भी खतरे में

0
Republic Day 2023 | गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति के रंग में रंगे भारतीय खिलाड़ी, खास अंदाज में दी देशवासियों को बधाई

-विनय कुमार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच Border Gavaskar Trophy के ताज़ा सीज़न के 4 मैचों की Test Series का पहला मैच 9 फरवरी से 13 फरवरी के बीच नागपुर के विदर्भ क्रिक्रेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। 4 मैचों की 8 पारियां भारत के महान बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए नई मिसालें कायम करने के लिए बेहतरीन मौका देगी। 

* IND vs AUS Border Gavaskar Test Series, 2023 में 64 रन बनाते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के 25 हजार रन पूरे हो जाएंगे। फिलहाल, उनके खाते में 24936 इंटरनेशनल रन दर्ज हैं।

* Border-Gavaskar Test Series AUS vs IND, 2023 की इस ताज़ा सीरीज में विराट कोहली के पास सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) के ‘विराट’-रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

गौरतलब है कि, Border-Gavaskar Trophy  में सबसे ज्यादा सेंचुरी सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने ठोके हैं। सचिन ने इस ट्रॉफी में अपने करियर के दौरान कुल खेली 65 पारियों में 9 सेंचुरी लगाए थे। जबकि, विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में अब तक खेली सिर्फ 36 पारियों में 7 सेंचुरी ठोक चुके हैं। 4 मैचों की इस ताज़ा सीरीज की 8 पारियों में अगर उनके बल्ले से 3 सेंचुरी निकल गई, तो सचिन तेंडुलकर का कीर्तिमान टूट जाएगा और विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में ‘विराट-रूप’ उदीयमान हो जाएगा।

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि, टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के बल्ले से करीब 38 महीने से सेंचुरी नहीं निकली है। टेस्ट क्रिकेट में उनकी आखिरी सेंचुरी नवंबर, 2019 में कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट मैच में निकली थी। इस सीरीज में उनके बल्ले से शतक लगने के काफी चांस हैं, क्योंकि इन दिनों वे बेहतरीन फॉर्म में लौट चुके हैं। बीते कुछेक महीने के अंदर ही एक लंबे अंतराल के बाद उन्होंने T20I Cricket और ODI Cricket में जानदार शतक ठोके हैं।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here