America | अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों को चुनौती, जो बाइडन के विशेष विमान ‘एयरफोर्स वन’ के बेस तक पहुंचा घुसपैठिया

0
America | अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों को चुनौती, जो बाइडन के विशेष विमान ‘एयरफोर्स वन' के बेस तक पहुंचा घुसपैठिया

FILE- PHOTO

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति के विशेष विमान ‘एयरफोर्स वन’ (Air Force One) की मौजूदगी वाले बेहद संवेदनशील सैन्य अड्डे पर एक बार फिर घुसपैठिया प्रवेश कर गया। हालांकि इस बार एक ‘रेजिडेंट’ ने घुसपैठिए पर गोली चला दी। ‘ज्वाइंट बेस एंड्यूज’ (JBA) ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी। ज्वाइंट बेस एंड्रयूज ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि घटना पूर्वाह्न करीब साढ़े 11 बजे हुई और घटना के दौरान ‘जेबीए हाउसिंग एरिया’ (JBA housing area) में एक व्यक्ति अनधिकृत रूप से घुस गया।

बयान के अनुसार, ‘‘एक ‘रेजिडेंट’ (वहां रहने वाले) ने गोली चला दी। सुरक्षा कर्मी घुसपैठिए को पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचे और जांच अधिकारी मामले में जांच कर रहे हैं।” ज्वाइंट बेस एंड्रयूज में राष्ट्रपति के बेड़े के कई नीले एवं सफेद विमान रहते हैं जिसमें एयरफोर्स वन, मरीन वन और ‘‘डूम्सडे” 747 विमान भी शामिल है, जो जरूरत पड़ने पर देश के हवाई परमाणु कमान और नियंत्रण केंद्र के रूप में काम कर सकता है।  

यह भी पढ़ें

वायुसेना ने सोमवार को कहा कि ‘एंड्रयूज’ के बयान के बाद उसे सोमवार की घुसपैठ के बारे में और कुछ नहीं कहना। यह पहली बार नहीं है जब हवाई अड्डे की सुरक्षा में सेंध लगी है। फरवरी 2021 में भी एक व्यक्ति सुरक्षा घेरों को पार करते हुए सी-40 विमान में चढ़ गया, जो कि सेना के 737 विमान के समान है, जिसका इस्तेमाल सरकारी अधिकारियों की उड़ान के लिए किया जाता है। (एजेंसी)

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here