Landslide | पेरू में लगातार मूसलाधार बारिश, भूस्खलन से 36 लोगों की मौत

0
Landslide | पेरू में लगातार मूसलाधार बारिश, भूस्खलन से 36 लोगों की मौत

Representative Photo

लीमा: दक्षिणी पेरू (southern Peru) के कई गांवों में लगातार बारिश के कारण हुए भूस्खलन (landslides) से कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। कैमाना प्रांत में मारियानो निकोलस वाल्कारसेल नगर पालिका के नागरिक रक्षा अधिकारी विल्सन गुतिरेज (Wilson Gutierrez) ने स्थानीय रेडियो ‘आरपीपी’ को बताया कि मिस्की नामक एक दूरस्थ क्षेत्र में 36 शव बरामद किए गए हैं। इनमें से पांच लोग एक वैन में सवार थे, जो भूस्खलन के बाद मिट्टी के तेज बहाव से नदी में जा गिरी। 

स्थानीय अधिकारियों ने मलबे के कारण एक मुख्य मार्ग पर करीब तीन किलोमीटर तक अवरूद्ध क्षेत्र को साफ करने के लिए मदद की अपील की है।  नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन के बाद 630 मकान क्षतिग्रस्त होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें

इससे पुल, सिंचाई की नहरें और सड़कें भी प्रभावित हुई हैं। पेरू में फरवरी के महीने में लगातार बारिश होती है, जो अक्सर घातक भूस्खलन का कारण बनती है।  पेरू के अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अरेक्विपा क्षेत्र में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। एएफपी समाचार एजेंसी ने अधिकारियों का हवाला देते हुए बताया कि अरेक्विपा के अधिकारियों ने सरकार से क्षेत्र के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित करने के लिए कहा है। 

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here