Chinese Spy Balloon | अमेरिका ने चीनी जासूसी गुब्बारे का किया खात्मा, दोनों देशों के बीच बढ़ सकता है तनाव

0
Chinese spy balloon in US | क्या चीन करेगा अमेरिका पर हमला? हवाई क्षेत्र में दिखा चीनी जासूसी गुब्बारा

File pic

अमेरिका : अमेरिका (America) के ऊपर पिछले कुछ दिनों से मंडरा रहे चीनी जासूसी गुब्बारे (Chinese Spy Balloon) का खतरा अब खत्म हो चुका है। क्योंकि अमेरिका ने इसे मार गिराया है। इसकी पुष्टि खुद एसोसिएटेड प्रेस द्वारा किया गया है। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका ने शनिवार को उत्तरी अमेरिका में संवेदनशील सैन्य स्थलों को पार करने के बाद कैरोलिना तट पर एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को गिरा दिया और वाशिंगटन और बीजिंग के बीच तनाव का नवीनतम बिंदु बन गया।

Ani के रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड जे ऑस्टिन ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडेन के निर्देशन में, अमेरिकी उत्तरी कमान को सौंपे गए अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी हवाई क्षेत्र में दक्षिण कैरोलिना के तट पर पानी के ऊपर पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना (पीआरसी) से संबंधित निगरानी गुब्बारे को सफलतापूर्वक नीचे उतारा।  

यह भी पढ़ें

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन का कहना है कि व्हाइट हाउस में बुधवार को जब मुझे (चीनी निगरानी) गुब्बारे के बारे में बताया गया, तो मैंने पेंटागन को आदेश दिया कि इसे जल्द से जल्द मार गिराया जाए। उन्होंने सफलतापूर्वक इसे नीचे ले लिया … मैं अपने एविएटर्स को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने इसे किया। 

अमेरिकी रक्षा सचिव ने यह भी कहा कि आज की जानबूझकर और वैध कार्रवाई दर्शाती है कि राष्ट्रपति बिडेन और उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम पीआरसी द्वारा हमारी संप्रभुता के अस्वीकार्य उल्लंघन का प्रभावी ढंग से जवाब देते हुए हमेशा अमेरिकी लोगों की सुरक्षा और सुरक्षा को प्राथमिकता देगी।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here