Coimbatore Airport: कोयंबटूर हवाईअड्डे पर 2.05 करोड़ रुपये का सोना जब्त, एक व्यक्ति भी हुआ गिरफ्तार

0
Coimbatore Airport: कोयंबटूर हवाईअड्डे पर 2.05 करोड़ रुपये का सोना जब्त, एक व्यक्ति भी हुआ गिरफ्तार

Gold Seized At Coimbatore Airport: कोयंबटूर हवाईअड्डे से बड़ी घटना सामने आ रही है. कोयंबटूर हवाईअड्डे पर कुछ यात्रियों की तलाशी के बाद करीब 2.05 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया गया है और साथ में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है. सोमवार को अधिकारियों ने बताया कि कम से कम छह यात्रियों को रोका गया, जबकि एक को राजस्व खुफिया निदेशालय कोयम्बटूर ने गिरफ्तार किया, जो शारजाह से सोना छिपाकर लाया था. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मुथु कुमार के रूप में हुई है.

सोने की कुल मात्रा 3.54 किलोग्राम

मामले की जानकारी देते हुए सीमा शुल्क अधिकारियों ने बताया, “जब्त किए गए सोने की कुल मात्रा 3.54 किलोग्राम है, जिसकी कीमत 2.05 करोड़ रुपये है.” बता दें कि उन्होंने कहा कि आगे की जांच चल रही है. जानकारी हो कि इससे पहले दिन में, सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चॉकलेट पाउडर के साथ मिश्रित 211 ग्राम सोने सहित 21.55 लाख रुपये का सोना जब्त किया था.

यात्री को सीमा शुल्क अधिकारियों ने जांच के दौरान रोक लिया

साथ ही अधिकारियों ने रविवार को बताया कि एयर इंडिया के विमान से दुबई से आए एक यात्री को सीमा शुल्क अधिकारियों ने जांच के दौरान रोक लिया. अधिकारियों ने सोने के पाउडर को चॉकलेट पाउडर के साथ मिश्रित पाया और तीन चॉकलेट पाउडर कंटेनरों में चालाकी से छुपाया. उन्होंने बताया कि निष्कर्षण के दौरान 24 कैरेट शुद्धता का 211 ग्राम सोना बरामद किया गया.

चेक-इन बैगेज में 175 ग्राम वजन की सोने की चेन भी मिली

उन्होंने कहा कि यात्री के चेक-इन बैगेज में 175 ग्राम वजन की सोने की चेन भी मिली. बरामद सोने की कुल कीमत 21.55 लाख रुपये आंकी गई है. अधिकारियों ने कहा, “यात्री शनिवार को एयर इंडिया की उड़ान IX612 के माध्यम से हवाईअड्डे पर पहुंचा और जांच के दौरान उसे पकड़ लिया गया.”

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here