जौनपुर के पत्रकार के साथ हुए दुर्व्यवहार व दिए गए धमकी से आक्रोशीत दुद्धी के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौपा ज्ञापन। 

0

जौनपुर के पत्रकार के साथ हुए दुर्व्यवहार व दिए गए धमकी से आक्रोशीत दुद्धी के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौपा ज्ञापन।

सरकार के पत्रकार सुरक्षा नियम पर उठे सवाल

(प्रमोद रवानी)

दुद्धी,सोनभद्र। शनिवार को दुद्धी तहसील क्षेत्र के प्रिंट , इलेक्ट्रॉनिक व डिजीटल मीडिया के पत्रकारों ने जौनपुर मे एक निजी चैनल के पत्रकार के साथ हुए दुर्व्यवहार पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन दुद्धी उपजिलाधिकारी निखिल यादव को सौंपा।वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद कुमार ने कहा कि जौनपुर के पत्रकार द्वारा खेलकूद एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री गिरीश चंद यादव से विकास के बाबत प्रश्न पूछने पर स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव द्वारा वरिष्ठ पत्रकार के ऊपर आग बबूला होना और देख लेने व औकात में रहने,दो कौड़ी के पत्रकार और ठीक कर दूंगा जैसे अमर्यादित अभद्रतापूर्ण शब्दों का प्रयोग करना देश के चौथे स्तम्भ पर हमला है । उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग किया है, कि भाजपा के मंत्री के दुर्व्यवहार और अमर्यादित बयान को संज्ञान में लेकर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जिससे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के साथ इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो।उन्होंने कहा कि सरकार पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर लगातार कदम उठा रही है, और सरकार के मंत्री द्वारा पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। पत्रकारों ने मांग किया हैं। कि खेल -कूद एवं युवा कल्याण मंत्री के कृत्य की जाँच कराकर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाये ताकि भविष्य में इस तरह की पुनरावृति न हो सके। अब देखना यह है ,कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पत्रकार के साथ जो दुर्व्यवहार व धमकी उनके ही राज्य मंत्री के द्वारा दिये गए है।इस मामले को कितना गंभीरता से लेते हैं, और पत्रकार सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जो दिशा निर्देश पुलिस प्रशासन व अधिकारियों को दिए गए हैं । उनके निर्देशों का अनुपालन हो पता है, या नहीं।

इस अवसर पर पत्रकार प्रमोद कुमार,इब्राहिम खान ,जितेंद्र कुमार अग्रहरी, जितेंद्र चंद्रवंशी, जगत विश्वकर्मा,सेराज खान, रवि सिंह, रमेश यादव, ,अजय कुमार गुप्ता , ओम प्रकाश रावत, मनीष कुमार, विकास रघुवंशी,सहित अन्य पत्रकारगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here