पर्दे से दूर हुई TV की चंद्रकांता, 35 सालों में बदला लुक, एक्टिंग छोड़ करती हैं वो काम आपने सोचा भी नहीं होगा!

0

मुंबईः फैंस अपने फेवरेट स्टार के बारे में हर बात जानने के लिए काफी बेताब रहते हैं और सोशल मीडिया ने उनकी ये मुश्किल भी हल कर दी है. किसी स्टार के बचपन से लेकर लेटेस्ट लुक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद हैं. ऐसे में फैंस के लिए अपने फेवरेट स्टार तक पहुंच काफी हद तक आसान हो गई है. आज हम आपको 90 की एक फेमस एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे, जो अब पर्दे से गायब हो चुकी हैं. हालांकि, एक दौर में वो दर्शकों के दिलों पर राज करती थीं. हम बात कर रहे हैं 90 के दशक के फेमस फैंटसी शो चंद्रकांता की, जिसमें शिखा स्वरूप लीड रोल में नजर आई थीं.

1994 में आए चंद्रकांता में शिखा स्वरूप लीड रोल में थीं. उन्हें पर्दे पर देखने के बाद लाखों लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए थे. इस धारावाहिक ने शिखा स्वरूप को खूब शोहरत दिलाई. घर-घर में वह चंद्रकांता के नाम से फेमस हो गईं और अपनी एक्टिंग स्किल्स के लिए खूब तारीफें बटोरीं. हर तरफ उनकी खूबसूरती और जबरदस्त एक्टिंग की चर्चा हुई.

शिखा स्वरूप ने 1988 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का ताज अपने नाम किया. इसके अलावा शिखा ने साल 1988 में ऑल इंडिया पिस्टल शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल भी हासिल किया था. इसके अलावा वह नेशनल लेवल बेडमिंटन प्लेयर भी रह चुकी हैं. चंद्रकांता की जबरदस्त सफलता के बाद शिखा स्वरूप इतनी फेमस हो गईं कि देखते ही देखते उन्हें एक के बाद एक ऑफर आने लगे. सीरियल की सफलता के बाद शिखा तहलका, पुलिस पब्लिक, पुलिसवाला गुंडा, कैदी सहित करीब 11 फिल्मों में नजर आईं.

लेकिन, फिल्मी दुनिया में शिखा वह कमाल नहीं दिखा पाईं जो सफलता उन्हें टीवी ने दिलाई. इसके बाद उन्होंने फिर टीवी का दामन थाम लिया और 1997 में ‘शक्तिमान’ में फिर 2011 में ‘कहानी चंद्रकांता की’ और फिर 2012 में ‘रामायण’ में दिखाई दीं. फिर अचानक शिखा स्वरूप ने पर्दे से दूर होने का फैसला कर लिया और लाइमलाइट से दूरी बना ली. कहा जाता है कि अपनी लंबाई के चलते शिखा को कई बड़े प्रोजेक्ट्स से हाथ धोना पड़ा.

शिखा स्वरूप लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @johnmarya)

अच्छी लंबाई के चलते मॉडलिंग वर्ल्ड में तो उन्होंने खूब नाम कमाया, लेकिन फिल्मी दुनिया में ये जादू कायम नहीं रह पाया और फिर साल 2012 में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से दूरी बना ली. एक्टिंग से दूर होने के बाद शिखा स्वरूप मोटिवेशनल स्पीकर बन गईं और अब लोगों को अलग-अलग मुद्दों पर जागरूक करने का काम करती हैं. इस बीच शिखा स्वरूप का अंदाज और लुक भी काफी बदल चुका है.

Tags: Bollywood, Entertainment, Tv actresses

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here