यामी गौतम के लिए कश्मीरी फूड बनाते हैं आदित्य धर, एक्ट्रेस ने पति को बताया अच्छा रसोइया, बोलीं- मैं भी…

0
यामी गौतम के लिए कश्मीरी फूड बनाते हैं आदित्य धर, एक्ट्रेस ने पति को बताया अच्छा रसोइया, बोलीं- मैं भी…

मुंबई. फिल्म ‘आर्टिकल 370’ में एक इंटेलीजेंस ऑफिसर के किरदार में यामी गौतम को सराहा जा रहा है. क्रिटिक और ऑडियंस की जमकर तारीफ कर रहे हैं. फिल्म में यामी का अबतक का सबसे बेस्ट अभिनय देखने को मिल रहा है. फिल्म को उनके पति आदित्य धर ने प्रोड्यूस किया है. फिल्म रिलीज के बाद यामी ने बताया कि उनके पति आदित्य एक बेहतर कुक हैं. वह वाजवान फूड, रोगन जोश और यखनी बनाने में एक्‍सपर्ट हैं. वाजवान पारंपरिक कश्मीरी फूड है, रोगन जोश विशेष रूप से बहुत कम सामग्रियों से बनाया जाता है, मुख्य रूप से सौंफ के बीज, सरसों का तेल, हींग और रतनजोत या कॉक्सकॉम्ब की विशेष जड़ी-बूटियां जो इसकी ग्रेवी को अलग चमकदार लाल रंग देती हैं.

यामी गौतम ने कहा कि उन्‍होंने कई बार अपने पति से खाना बनाना सीखने की कोशिश की. लेकिन वह अभी तक सीख नहीं पाई हैं. उन्होंने आईएएनएस को बताया, “मेरे पति एक बेहतर रसोइया हैं, मुझे रोगन जोश और यखनी बहुत पसंद हैं जो वह मेरे लिए तैयार करते हैं.”

यामी गौतम ने कहा, “जब भी वह खाना बनाना शुरू करते है, तो मैं उनसे कहती हूं कि मैं सीखना चाहती हूं, लेकिन हम लोग अपनी बातचीत में इतने खो हो जाते हैं कि मैं खाना पकाने के प्रोसेस पर ध्यान नहीं दे पाती. मैं फिर उनसे कहती हूं कि आपने मुझे सिखाया नहीं, वह बोलते हैं, सब आपके सामने तो किया.”

यामी गौतम अच्छी मिठाइयां बनाती हैं

यामी गौतम ने कहा, “वह हर बार यहीं कहते हैं कि जब आपका इसे खाने का मन हो तो चिंता न करें, बस मुझे बताएं कि मैं आपके लिए खाना बना दूंगा. मुझे खाना बनाना अच्‍छा लगता है. यही आदित्य के साथ भी है. हम बस कुछ म्‍यूजिक लगाकर खाना बनाने को एन्जॉय करते हैं. मैं बहुत अच्छी मिठाइयां बनाती हूं. मैं पहाड़ी फूड्स में महारत हासिल करना चाहती हूं.”

यामी गौतम को पसंद है मां के हाथ का खाना

यामी गौतम ने आगे कहा कि मैं इसी तरह का खाना खाकर बड़ी हुई हूं. साथ ही कहा कि मुझे मां के हाथ का खाना बेहद पसंद है. बात करें वर्कफ्रंट की तो यामी ‘आर्टिकल 370’ आज ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. फिल्म में उनके साथ अरुण गोविल और प्रियामणि भी हैं.

Tags: Aditya Dhar, Yami gautam

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here