‘छोटे रोल के लिए मोटी फीस ले रहीं आलिया…’, बड़ी एक्ट्रेस का छलका दर्द, बड़े स्टार्स पर भी कसा तंज

0
‘छोटे रोल के लिए मोटी फीस ले रहीं आलिया…’, बड़ी एक्ट्रेस का छलका दर्द, बड़े स्टार्स पर भी कसा तंज

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘महारानी’ और ‘मोनिका, ओ माय डार्लिंग’ जैसी फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी दिखाई है. वह फिल्म इंडस्ट्री की सबसे प्रतिभाशाली एक्ट्रेसेज में एक हैं. हाल में उन्होंने एक्ट्रेसेज के बीच फीस की असमानता यानी पे पेरिटी को लेकर बात की है. उन्होंने कहा की इंडस्ट्री में बड़ी एक्ट्रेसेज फीस को प्रभावित करती हैं. उन्होंने कहा कि बड़े एक्टर और एक्ट्रेसेज अक्सर ज्यादा फीस लेते हैं, चाहे उनके रोल छोटे या कम मेहनत वाले ही ही क्यों न हो.

हुमा कुरैशी ने ये भी कहा कि स्टार जितना बड़ा होता है, उसकी फीस उतनी ही ज्यादा होती है, भले की उसका स्क्रीन टाइम कम हो. हुमा ने ऑल अबाउट ईव के पॉडकास्ट आफ्टरहॉर्स में कहा, “इंडस्ट्री में यही परंपरा बनी हुई है. जितना बड़ा स्टार होता है, वो उतना ज्यादा घर ले जाता है. भले ही उनका स्क्रीन टाइम कम होता है और उनके किरदार छोटे होते हैं.”

हुमा कुरैशी ने आगे खुलकर कहा कि आलिया भट्ट वैसे तो बेहतरीन और पॉपुलर एक्ट्रेस हैं, लेकिन किरदार के बारे में न सोचते हुए ज्यादा फीस लेती हैं. उन्होंने कहा, “आलिया भट्ट दूसरों की तुलना में अधिक पैसा कमाएंगी, भले ही उनका किरदार छोटा हो. मुझे लगता है कि वह ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस थीं.”

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए आलिया भट्ट की फीस

बता दें, गंगूबाई काठियावाड़ी को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म के कथित तौर पर आलिया ने मात्र 1 रुपए फीस लेने का दावा किया था. उनका कहना था कि वह बरसों से संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहती थीं और इस फिल्म ने उन्हें मौका दिया. यह फिल्म लॉकडाउन के बीच रिलीज हुई थी और इसने 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

कई एक्ट्रेस कर चुकी हैं पे पेरिटी पर बात

हुमा कुरैशी ही नहीं समय-समय पर पे पेरिटी को लेकर कृति सेनन, करीना कपूर खान, भूमि पेडनेकर समेत कई एक्ट्रेस ने बात की है. कई एक्ट्रेसेज का मानना है कि एक्टर्स को हमेशा एक्ट्रेसेज से कई गुना ज्यादा फीस मिलती है, जबकि उन्हें एक्टर के बराबर मेहनत करनी पड़ती हैं.

Tags: Alia Bhatt, Bollywood actress, Huma Qureshi

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here