संदेशखाली से 75 KM दूर… बारासात में PM भरेंगे हुंकार, क्यों चुनी गई यह जगह

0
संदेशखाली से 75 KM दूर… बारासात में PM भरेंगे हुंकार, क्यों चुनी गई यह जगह

कोलकाता. पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को राज्य का दौरा करेंगे और उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक रैली को संबोधित करेंगे. संकटग्रस्त संदेशखाली उत्तर 24 परगना जिले में पड़ता है. उन्होंने कहा कि हालांकि राज्य भाजपा इकाई चाहती थी कि प्रधानमंत्री उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में एक रैली को संबोधित करें, लेकिन बाद में इस योजना को इस आशंका से रद्द कर दिया गया कि राज्य प्रशासन और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस इसमें बाधाएं पैदा कर सकती हैं.

मजूमदार ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, “इसके बजाय यह निर्णय लिया गया है कि रैली उसी जिले के बारासात में आयोजित की जाएगी, जिसे प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे.” मजूमदार पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए नई दिल्ली में थे. बारासात से संदेशखाली की दूरी करीब 75 किलोमीटर है.

इस बीच, राज्य भाजपा सूत्रों ने कहा कि प्रस्तावित रैली उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि प्रधानमंत्री द्वारा संदेशखाली में स्थानीय महिलाओं के विरोध प्रदर्शन की हालिया घटनाओं का जिक्र करने की उम्मीद है. मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री संदेशखाली की महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य में आ रहे हैं.

उन्होंने दावा किया कि संदेशखाली में स्थानीय महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न की खबरों से राज्यभर की आम महिलाएं हिल गई हैं. मजूमदार ने कहा, “पहले मेरी मां मुझे फोन करती थीं और सिर्फ पूछती थीं कि क्या मैं शारीरिक रूप से ठीक हूं और क्या मैंने समय पर खाना खाया है. इन दिनों वह मुझसे हमेशा पूछती रहती है कि संदेशखाली कैसी है.”

इस बीच, उत्तर 24 परगना प्रशासन ने रविवार शाम को संदेशखाली में 19 में से चार स्थानों से धारा 144 हटाने की घोषणा की. बाकी 15 जगहों पर कुछ और समय तक पाबंदियां जारी रहेंगी. संदेशखालि इलाके में बड़ी संख्या में महिलाओं द्वारा तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाए जाने के कारण तनाव व्याप्त है.

शेख पांच जनवरी से फरार हैं, जब कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमला कर दिया था. शेख के दो सहयोगियों के साथ अन्य लोगों पर सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया था.

Tags: BJP, Mamata banerjee, Narendra modi, TMC, West bengal

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here