IND vs ENG: भारत आज सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा, नंबर-1 गेंदबाज टीम से हुआ दूर, इंग्लैंड छीन ना ले…

0
IND vs ENG: भारत आज सिर्फ 10 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा, नंबर-1 गेंदबाज टीम से हुआ दूर, इंग्लैंड छीन ना ले…

नई दिल्ली. इंग्लैंड के बैटर्स ने तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों की जोरदार पिटाई की. जिस बैजबॉल की लगातार चर्चा हो रही थी वह सही मायने में राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार देखने को मिली. अगर इंग्लैंड के बैटर शनिवार को भी बैजबॉल शैली जारी रखते हैं तो भारत के लिए इस मैच में बड़ी मुसीबत हो जाएगी. यह सारी मुसीबत रोकने का जिम्मा भारतीय गेंदबाजों पर है और इत्तेफाक से जब रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)  की टीम को सबसे ज्यादा जरूरत है उस वक्त वो टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे. भारतीय टीम राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन प्लेइंग इलेवन में शामिल 10 खिलाड़ियों के साथ ही उतरेगी. इनके साथ एक सब्सीट्यूट खिलाड़ी होगा जो गेंदबाजी नहीं कर सकेगा.

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आर. अश्विन (R Ashwin) इस मैच में शनिवार को क्यों नहीं खेलेंगे, तो बता दे कि भारतीय ऑफ स्पिनर ने फैमिली इमरजेंसी के कारण पर ब्रेक लिया है. बीसीसीआई ने इसकी जानकारी शुक्रवार रात ट्विटर पर दी. बोर्ड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि यह मुश्किल वक्त है और बीसीसीआई ऐसे वक्त में अश्विन के साथ है. अभी यह साफ नहीं है कि अश्विन अब इस मैच में खेलेंगे या नहीं.

रोहित शर्मा का एक और कमाल, भारतीय दबंगों की खास लिस्ट में मारी एंट्री, दादा को पीछे छोड़ा

रविचंद्रन अश्विन के नाम वापस लेने से साफ हो गया है कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन सिर्फ चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के ऊपर स्पिन अटैक की जिम्मेदारी है. जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पेस अटैक संभालेंगे.

जहां तक मैच की बात है तो भारत ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए रोहित शर्मा (131) और रवींद्र जडेजा (112) की शतक की बदौलत 445 रन बनाए हैं. इसके जवाब में इंग्लैंड ने जोरदार शुरुआत की है. उसने मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सिर्फ 35 ओवर में 2 विकेट पर 207 रन बना लिए हैं. ओपनर बैंड डकेट 118 गेंद पर 133 रन बना कर नाबाद हैं. जो रूट 12 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं.

भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए यह मैच बेहद निर्णायक है. दोनों ही टीमें 5 मैच की इस सीरीज में अभी 1-1 की बराबरी पर हैं. इंग्लैंड ने हैदराबाद टेस्ट में भारत को 28 रन से हराया था. भारत ने इस हार का बदला दूसरे टेस्ट मैच में ले लिया था. भारत ने दूसरा टेस्ट 106 रन से जीता था.

Tags: India Vs England, R ashwin, Ravichandran ashwin, Team india