Video: छोटे बेटे ने खेला वर्ल्ड कप, बड़े बेटे का अब हुआ टेस्ट डेब्यू, गले लगाकर पिता खूब रोए, थम नहीं रहे थे आंसू

0
Video: छोटे बेटे ने खेला वर्ल्ड कप, बड़े बेटे का अब हुआ टेस्ट डेब्यू, गले लगाकर पिता खूब रोए, थम नहीं रहे थे आंसू

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने का सपना हर एक खिलाड़ी के अंदर होता है और जब यह पूरा हो जाता है तो ना सिर्फ खिलाड़ी बल्कि उसके परिवार वाले भी भावुक हो जाते हैं. टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलने का सपना लिए लगातार घरेलू क्रिकेट में धमाका कर रहे सरफराज खान को आखिरकार यह मौका मिल गया. राजकोट में उनको टेस्ट प्लेइंग इलेवन में इस बैटर को जगह दी गई.

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम 4 बदलाव के साथ उतरी. दो नए खिलाड़ियो पहली बार टेस्ट मैच खेलने का मौका दिया गया. विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को केएस भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई. खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर को चयनकर्ताओं ने टीम से बाहर का रास्ता दिखाया और सरफराज खान को उनकी जगह टेस्ट डेब्यू का मौका मिला.



डेब्यू पर पिता को गले लगाकर रोए

सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने का इनाम चयनकर्ताओँ ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह देकर दिया. कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने उनको तीसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह देने का फैसला लिया. मैच से ठीक पहले दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले ने सरफराज खान को टेस्ट कैप सौंपी. इस खास पल को उनके पिता और बचपन के कोच नौशाद खान देखने के लिए मौजूद थे.

राजकोट टेस्ट से पहले जब सरफराज को कुंबले कैप दे रहे थे तब कैमरा उनके पिता नौशाद की तरफ गया और वह बेहद भावुक नजर आए. उनकी आंखें नम थी और गला भरा हुआ. बेटे के लिए इस दिन का सपना देखने वाले पिता रो पड़े. टेस्ट कैप मिलने के बाद सरफराज खान भी पिता के गले लगे तो भावनाओं को रोक नहीं पाए. दोनों ही इस खास पल पर भावुक थे और आंखों से खुशी के आंसू बह रहे थे.



छोटे भाई ने खेला अंडर 19 विश्व कप

हाल ही में साउथ अफ्रीका में खेले गए अंडर 19 विश्व कप में सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने जमकर अपना जलवा बिखेरा था. उन्होंने टूर्नामेंट में दो शतकीय पारी खेली थी. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में मुशीर दूसरे नंबर पर रहे थे. उन्होंने अंडर 19 विश्व कप के 7 मुकाबलों में 60 की औसत से कुल 360 रन बनाए थे.

Tags: India Vs England, Sarfaraz Khan