क्षेत्र के डीजे संचालकों को शासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के अनुपालन में थमाया नोटिस । 

0

क्षेत्र के डीजे संचालकों को शासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के अनुपालन में थमाया नोटिस । 

डीजे से 90 डेसीबल से ज्यादा ध्वनि निकली तो होगी कार्यवाई। 

(दुद्धी सोनभद्र) स्थानीय नगर कस्बा के कोतवाली परिसर में शाम 4:00 बजे क्षेत्र के सभी डीजे संचालकों के साथ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बैठक किया।बैठक में डीजे संचालकों को सरकार के द्वारा डीजे संचालन हेतु बनाए गए दिशा निर्देश के अनुपालन की जानकारी दी गई और सभी से शासन /प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करने हेतु अपील किया गया।

डीजे संचालकों को क्षेत्र में किसी भी कार्यक्रम में डीजे की बुकिंग के दौरान संचालन करते वक्त विभिन्न दिशा निर्देश का पालन भली भाती करना होगा।सभी डीजे संचालकों को नोटिस देते हुए निम्न निर्देशों के अनुपालन करने हेतु बताया गया । जिसमें निम्न पांच बिंदु इस प्रकार है।

1:-डीजे संचालक अपने डीजे की ऊंचाई 8 फीट से ऊंचा नही रखेंगे

2:-किसी भी डीजे की ध्वनि 90 डेसीबल से अधिक नहीं होनी चाहिए ।

3:- किसी भी डीजे संचालकों के द्वारा राष्ट्र विरोधी, समाज विरोधी ,धर्म विरोधी या अश्लील गाने नहीं बजेंगे।

4:-किसी कार्यक्रम में डीजे बजाने हेतु प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है । नही तो उनकी स्वयं जिम्मेदारी होंगी ।

5:–बिना अनुमति के कार्यक्रम नहीं होंगे , पुलिस एवं प्रशासनिक आदेशों का पालन करना अति आवश्यक है।

बैठक के दौरान क्षेत्र में हो रहे रामलीला (मंडली)कमेटी के आयोजन कर्ताओं से यह भी अपील किया, कि रामलीला के आड़ में किसी भी तरह के अश्लील गाने न बजे और अश्लील गानों पर नृत, नृत्तिकाओ के द्वारा कोई भी डांस प्रस्तुत नहीं किया जाए ,जिससे किसी भी मर्यादित कार्यक्रम का मर्यादा का अपमान हो और लोगों के आस्था को ठेस पहुंचे, यदि ऐसी शिकायत मिलती है। तो सख्त करवाई होंगी।

इस मौके पर (खुशी डीजे), सैफ डीजे दुध्दी, राजू डीजे, पावर डीजे, राधिका डीजे, कोमल डीजे, सोनी डीजे, गुप्ता डीजे केशरी डीजे, विशाल डीजे, के संचालक शशि, राजू, धनजय,पंकज अग्रहरि,राकेश कुमार उर्फ बड़का, रविन्द्र नाथ, नीरज विकास, योगेश, अखिलेश कुमार सहित कस्बा इंचार्ज महेंद्र सिंह, ग्राम प्रधान सरयू सिंह कांस्टेबल अशोक कुमार ,ओपी यादव आदि मौजूद रहें।

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here